केरल में खराब मॉनसून और बाढ़ की वजह से आई तबाही के बाद एक बार फिर यहां तीन जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने राज्य के इडुकी, त्रिशूर और पलक्कड़ जिले में रविवार 7 अक्टूबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मछुआरों को इस दौरान समुद्र में नहीं जाने और समुद्र तट से दूर रहने की सलाह दी है. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि मौसम विभाग ने श्रीलंकाई तट के करीब अरब सागर में कम दबाव वाले क्षेत्र को लेकर चेतावनी जारी की है. इसके चक्रवात का रूप लेने की आशंका है, जिसे देखते हुए राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र ने मछुआरों को 6 से 8 अक्टूबर के बाद समुद्र में नहीं जाने के निर्देश दिए हैं.

विजयन ने कहा, ‘मछुआरों को 5 अक्टूबर तक सुरक्षित वापस लौटने की सलाह दी गई है. राज्य के तीन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने स्थिति का आकलन करने के लिए बैठक की है. हमने केंद्रीय एजेंसियों से भी सहयोग मांगा है. साथ ही केंद्र से एनडीआरएफ की 5 कंपनियों के लिए कहा है.’ उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही पर्यटकों को विशेष रूप से मुन्नार समेत अन्य पहाड़ी क्षेत्रों में नहीं जाने को कहा गया है. सीएम विजयन ने भारी बारिश के रेड अलर्ट को देखते हुए केंद्र से मदद मांगी है. उन्होंने एनडीआरएफ की 5 टीमों की मांग की है.

साभार; news18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *