नई दिल्ली
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ चुनाव, 2018 के नतीजे आ चुके हैं। इन नतीजों के मुताबिक, सभी सीटों पर लेफ्ट यूनिटी को जीत हासिल हुई है। इस बार के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) सभी सीटों पर दूसरे नंबर पर रहा है। बता दें कि जेएनयू में शुक्रवार को छात्रसंघ के चार पदों (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव) के लिए मतदान हुआ था।

जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष पद पर लेफ्ट के उम्मीदवार एन. साई बालाजी की जीत हुई है। उपाध्यक्ष पद पर लेफ्ट की सारिका चौधरी, महासचिव पद पर लेफ्ट के एजाज अहमद राथेर और संयुक्त सचिव पद पर भी लेफ्ट उम्मीदवार अमुथा जयजीप की जीत हुई है।

बता दें कि वाम समर्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट्स असोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रैटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) ने इस बार ‘लेफ्ट यूनिटी’ गठबंधन के तहत एक साथ चुनाव लड़ा था। वामपंथी छात्र संगठनों के अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और बिरसा-आंबेडकर-फूले स्‍टूडेंट असोसिएशन (बापसा) के उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में थे।

सभी सीटों पर लेफ्ट यूनिटी और एबीवीपी को मिले वोटों की स्थिति:

अध्यक्ष
एन साई बालाजी (लेफ्ट यूनिटी)- 2161
ललित पांडेय (एबीवीपी)- 982

उपाध्यक्ष

सारिका चौधरी (लेफ्ट यूनिटी)- 2692
गीताश्री बरुआ (एबीवीपी)- 1012

महासचिव
एजाज़ अहमद (लेफ्ट यूनिटी)- 2423
गणेश गुर्जर (एबीवीपी)- 1123

संयुक्त सचिव

अमूथा जयदीप (लेफ्ट यूनिटी)- 2047
वैंकट चौबे (एबीवीपी)- 1290

साभार : नवभारत टाइम्स

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *